मान्ने से करेंगे आप इंकार जब मालूम होगा इस बौलीवुड सितारे का नाम, हुआ दाखिल गिनीज बुक अॉफ वर्ल्ड रेकॉर्ड में

0
123

#.किसी भी इंसान के लिए यह कतई आसान नही होगा कि वह बिना किसि मेहनत के अपना नाम गिनीज बुक अॉफ वर्ल्ड रेकॉर्ड मे दाखिल कर सके । इस उपलब्धी को पाने के लिए किसी भी इंसान को जीतोर मेहनत करनी ही परेगी । इसी उपलब्धी को हासील किया है हमारे बौलिवूड के कुछ जाने माने सितारो ने । जिन्मे से कुछ नामो को आप भी करेंगे मान्ने से इंकार । तो आईए जानते है इन सितारो का नाम

१.) ब्रह्मानंदम

गिनीज बुक अॉफ वर्ल्ड रेकॉर्ड - ब्रह्मानंदम

टौलीवूड फिल्मो के कॉमेडी किंग ब्रह्मानंदम को आज कौन नाही जनता । ११०० से भी ज्यादा फिल्मो में काम कर चुके ब्रह्मानंदम के कुछ बोलने से पहले ही हमारे मुख से हस्सी निकल जाती हैं । जि है दोस्तो ये एक ऐसे सख्सियत हैं । जो बिना कोई वाक्य बोले बिना हम सभी को हसा देते हैं । उन्हें हम किसी मुख्य किरदार में नहीं देखते हैं लेकिन इसके बावजूद भी उनके बिना टौलीवूड फिल्म काफी अधूरी अधूरी सि लगती हैं । ब्रह्मानंदम का नाम एक जीवित अभिनेता के तौर पर सबसे ज्यादा फिल्मो में काम करने का गिनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड हैं । साथ ही सिनेमा जगत में उनके योगदान के लिए भारत सरकार ने उन्हें वर्ष २००९ में पद्मश्री से भी नवाजा हैं । एक अभिनेता होने से पहले वे एक साधारण से शिक्षक हुआ करते थे । लेकिन अपने मन में मेहनत और लगन लिए उन्होंने सिनेमा जगत में अपने नाम का लोहा मनवाया है ।

२.) शाहरुख खान

शाहरुख खान- गिनीज बुक अॉफ वर्ल्ड रेकॉर्ड

दोस्तो यह एक ऐसा नाम हैं जिससे हमारे देश का बच्चा बच्चा वाकिफ हैं । जिन्हें सिनेमा जगत के बादशाह के नाम से भी हम जानते हैं तथा किंग खान भी कहते हैं । सिनेमा जगत में तो इन्होंने बहौत नामो सौकत कमाये हैं तो चलिये जानते हैं की आखिर इंहोने ऐसा क्या किया हैं जिससे इनका नाम हुआ दर्ज गिनीज बुक अॉफ वर्ल्ड रेकॉर्ड में । तो बात कुछ ऐसी हैं की इन्होंने १ वर्ष में ही २२०.५ करोर रुपये कमाये हैं । साथ ही साथ वर्ष २०१३ में बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता के सूची में सबसे अव्वल नम्बर पे हैं ।

३.) सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा - गिनीज बुक अॉफ वर्ल्ड रेकॉर्ड

सिनेमा जगत में बिहरी बाबू के नाम से प्रसिद्ध शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा । जिन्होंने अपने केरीर की सबसे पहली फिल्म ही सुपरहिट दि हैं । अभिनय के साथ ही इनमे और भी अनेक गून हैं । जैसा की हम सब जानते है की सजने सवरने की सौख हर महिला के अंदर होता हैं चाहे वो छोटी बच्ची हो युवती हो या कोई अधेर उम्र की महिला सजने सवरने का सौख हर किसी को होता हैं , तथा इसी कार्य से मिलता जुलता एक कार्य किया हैं इस अभिनेत्री ने इन्हों विश्व महिला दिवस के मौके पे मुम्बई में उंहोने १३२८ महिलाओं के साथ मिलकर एक ही समय पर अपने नाखून को रंगने का काम किया था । जिस वजह से उन्का नाम मार्च २०१६ में गिनीज बुक अॉफ वर्ल्ड रेकॉर्ड में सामिल हुआ था ।

४.) कटरीना कैफ

सिनेमा जगत की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं , कटरीना कैफ । सिर्फ खूबसूरती ही , नहीं अपने अभिनय से भी लोगों के दिल पर राज करती हैं ये अभिनेत्री । और यही वजह हैं जिससे वह किसी भी फिल्म में काम करने की मोटी रकम की मांग करती हैं । १ ही वर्ष में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री में से एक हैं कटरीना कैफ । वर्ष २०१३ में उन्होंने ६३.७५ करोर की कमाई कि थी । वर्ष २०१३ में वह अकेली अभिनेत्री थी जिन्होंने इतनी कमाई की थी । और इसी वजह से उनका नाम गिनीज बुक अॉफ वर्ल्ड रेकॉर्ड में दर्ज किया गया था ।

५.) अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन - गिनीज बुक अॉफ वर्ल्ड रेकॉर्ड

आज के दौर में इस नाम को पहचान की कोई आवश्कता नही हैं । बॉलीवुड के शहन शाह कहे जाने वाले व्यक्ति तथा बिग बि के नाम से जाने जाने वाले पुरुष और तो और नायक ही नही बल्कि सदि के महानायक के नाम से प्रशिद्ध हैं , अमिताभ बच्चन । वे काफी आध्यात्मिक व्यक्ति माने जाते हैं और अपने इसी श्रद्धा के कारण उनका नाम आज गिनीज बुक अॉफ वर्ल्ड रेकॉर्ड में हैं दर्ज । वे १९ अलग अलग गयाको के साथ हनुमान चालीसा गा चुके हैं ।

६.) कुमार शानु

कुमार शानु - गिनीज बुक अॉफ वर्ल्ड रेकॉर्ड

कुमार शानु जिन्हें लोग प्यार से शानु दा के नाम से भी पुकारते हैं । जि है दोस्तो संगीत के जगत में यह एक ऐसा नाम हैं जिन्हें लोग बेइंतहा प्यार देते हैं , इनके नाम के साथ साथ ही लोग इनके संगीत को भी अत्यधिक सराहते हैं । और सराहे भी नहीं तो कैसे इन्होंने बहौत सारे हिट गाने भी जो लोगों को दिये हैं । संगीत से इन्हें इस कदर प्यार हैं की १ ही दिन में इन्होंने २८ गाने गये थे । जिस वजह से उनका नाम गिनीज बूक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड में दर्ज हुआ था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here