पूरी दुनिया चीन के समान के बिना नही रह सकती और चीन आमिर खान के बिना नही रह सकता, पढ़ें

0
29

मुम्बई- आज पूरी दुनिया में व्यापार करने में व्यस्त है लेकिन कोई भी देश अगर चीन के साथ व्यापार करता है तो उसको व्यापार घटा होना तय है, क्योंकि चीन है ही इतना ताकतवर की पूरी दुनिया चीन के समान पर निर्भर है. चीन के सामान के बिना विश्व में किसी भी देश के लोग नही रह सकते, अमेरिका से लेकर भारत तक आज चाइनीज समान के गुलाम बन चुके हैं, क्योंकि चीन में समान सस्ता बनता है वहां मजदूरी सस्ती है और चीन की उत्पादन क्षमता भी ज्यादा है. वहां के युवा कुछ ना कुछ नई तकनीक पर काम करने में लगे रहते हैं.

आज भारत के लोग भी चीन के समान के बिना नही रह सकते और आज भारत के लोग चीन के समान के गुलाम हैं, लेकिन एक इंसान भारत में भी ऐसा है जो चीन को अपने हुनर का गुलाम बना चुका है जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की, आमिर खान भारत ही नही पूरी दुनिया में बहुत लोकप्रिय हैं. लोग आमिर खान के दीवाने हैं इनकी फिल्में पूरी दुनिया में देखी जाती हैं अमीर खान को भारत के दुश्मन पड़ोसी देश चीन में भी बहुत पसंद किया जाता है. आमिर खान की कोई भी फ़िल्म हो वो चीन में चाइनीज फिल्मों का रिकार्ड ध्वस्त करते हुए वहां कमाई में एक नया कीर्तिमान खड़ा कर देती है. चीन में आमिर की फ़िल्म पीके और दंगल ने वहां रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी. चीन के लोग चीनी कलाकारों से ज्यादा भारतीय कलाकार आमिर खान को बहुत पसंद करते हैं और उनकी फिल्म देखे बिना नही रह सकते.

हाल ही में आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तानभारत में रिलीज हुई थी लेकिन यह फ़िल्म भारत में कुछ ज्यादा कमाल नही दिखा पाई थी, जल्द ही इस फ़िल्म को जल्द ही चीन में भी रिलीज किया जाएगा और चीन के लोग आमिर खान की फ़िल्म ठग्स आफ हिंदुस्तान का बेसबरी से इंतेजार कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here